Bharat Bhar Me Airtel e-KYC Parkariya Janie Hindi me

 Bharat Bhar Me Airtel e-KYC Parkariya 


भारती एयरटेल भारत भर में आधार आधारित ई -केवाईसी समाधान की इकाइयों में 20,000 से अधिक खोला गया है । इस रोल बाहर majorly दूरसंचार विभाग , भारत सरकार द्वारा अधिसूचना की वजह से जगह ले ली। के माध्यम से ई -केवाईसी एक या तो प्रीपेड या पोस्टपेड सिम का त्वरित सक्रियण हो जाता है और एयरटेल का दावा है कि यह ग्राहकों के एक बहुत से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। ई-केवाईसी प्रक्रिया भी जटिल दस्तावेज सत्यापन और कागजी जो कि यदि आप सिम खरीदने के पारंपरिक रूप से किया जा सकता है के साथ दूर करते हैं।

एयरटेल भी दावा है कि 50,000 से अधिक ग्राहकों को, ग्रामीण क्षेत्रों से ग्राहकों सहित एयरटेल ई-केवाईसी प्रक्रिया के साथ ऑन- बोर्ड हो रही है। इसके अलावा यह इस संख्या में आने वाले भविष्य में और अधिक विकसित करने के लिए जब एयरटेल आगे ग्रामीण इलाकों में उन सहित देश के और अधिक क्षेत्रों में इस तकनीक का प्रसार की उम्मीद है। इस एयरटेल के लिए 500,000 खुदरा दुकानों के लिए एक लक्ष्य है।

अजय पुरी, निर्देशक -operations (भारत और दक्षिण एशिया) , भारती एयरटेल, " आधार आधारित ई -केवाईसी काफी तेजी से और कागज रहित ज्ञानप्राप्ति प्रक्रिया को सक्षम करने से ग्राहक अनुभव में इजाफा किया है और हम ग्राहकों और चैनल भागीदारों से बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। हम ग्रामीण इलाकों में उन सहित हमारे सामान्य व्यापार की दुकानों, के बहुमत में इस समाधान को तैनात करने की योजना है। हम मानते हैं , इस पहल सरकार के डिजिटल भारत दर्शन के लिए एक महान मामले का अध्ययन है।


जो उन लोगों के बारे में पता नहीं कर रहे हैं, ई-केवाईसी प्रक्रिया के तहत के लिए आप सिर्फ जबकि एक एयरटेल सिम खरीदने से अपने आधार कार्ड नंबर प्रस्तुत करने की जरूरत है। इसके अलावा आप ( आइरिस स्कैन / फिंगरप्रिंट ) बिक्री के बिंदु पर बॉयोमीट्रिक्स प्रस्तुत करना होगा । डिजिटलीकरण के लिए धन्यवाद, जानकारी के तुरन्त यूआईडीएआई के डाटाबेस के साथ मिलान कर रहे हैं और सत्यापन के बाद सिम ग्राहक के नाम पर सक्रिय हो जाएगा और आधार कार्ड संख्या के तहत दर्ज की गई।


Bharat Bhar Me Airtel e-KYC Parkariya Janie Hindi me Bharat Bhar Me Airtel e-KYC Parkariya Janie Hindi me Reviewed by nurmohd khatri on 12:03:00 AM Rating: 5
© kodaywap and kodayworld 2016. Powered by Blogger.